देखें Video : मेट्रो स्टेशन में जब लड़की ने ऊपर कर दी अपनी स्कर्ट और कहा “लो देख लो”

295
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

कई बार भीड़-भाड़ वाली मेट्रो में सफर के दौरान कुछ पुरूष लड़कियों के प्राइवेट पार्ट को टच करते हैं, कुछ पुरूष तो लड़कियों के स्कर्ट के नीचे से तस्वीरें क्लिक करने की कोशिश करते हैं. इन्हीं सब को देखते हुए रूसी छात्रा ने इस के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन भी ऐसा किया की देखने वाला एक बार जरूर सोचे.

 

छात्रा ने बिना किसी शर्म के भीड़ भरे मेट्रो स्टेशन पर अपना स्कर्ट ऊपर उठा लिया.

रूसी छात्रा ने रूस के सेंट पीटसबर्ग सबवे के पास काफी देर तक यह विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई लोग छात्रा को घूरते भी नजर आए, लेकिन ज्यादातर उस पर बिना गौर किए निकल गए.

रूसी छात्रा अन्ना डोवगालयुक खुद को पब्लिक एक्टिविस्ट बताती है. उन्होंने अपने वीडियो को जब यूट्यूब पर डाला तो पिछले कुछ दिनों में इसे 15 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

छात्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ”यह वीडियो उन सभी के लिए है जो लड़कियों के स्कर्ट के भीतर झांकना पसंद करते हैं. मैं सभी पीड़ित महिलाओं की ओर से कह रही हूं. लो, देखो और हमसे दूर रहो.” इस विरोध प्रदर्शन के जरिए छात्रा अधिकारियों पर ये दबाव बनाना चाहती है कि वे अपस्कर्टिंग (लड़कियों के स्कर्ट में झांकना) को अपराध घोषित करें.

लड़की का कहना है कि वह इस वीडियो के जरिए सीरियस मुद्दे पर लोगों का ध्यान खींचना चाहती हूं, ताकि कार्रवाई हो. मेट्रो स्टेशन पर भीड़ होने की वजह से अक्सर ही महिलाओं को छुआ जाता है, पुरूष अपनी वासना मिटाते हैं और कई बार उनकी तस्वीर भी ली जाती है.

Watch Video Here :-