भारत का ऐसा बाजार जहां मर्दों की लगती है बोली, हकीकत जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

307
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली, न्यूज टुडे नेटवर्क : सोशल मीडिया आज के समय में एक ऐसा माध्यम बनकर उभरा है जहाँ हमें देश दुनिया से जुड़ी तमाम खबरें देखने व पडऩे को मिलती रहती हैं। वहीं इनमें से कुछ खबरें तो ऐसी होती हैं जिन्हें जानने के बाद लोगों के होश उड़ जाते हैं। आजकल एक खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं। इस खबर को जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे कि क्या ऐसा भी होता है? बता दें आपने भी कई सारी खबरें रेड लाइट और वेश्यावृत्ति के बारे में सुनी होंगी या पढ़ी होंगी, जहाँ महिलाओं और लड़कियों की बोली लगती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप चौंक जायेंगे।

jigolo2

यहाँ लगती है मर्दों की बोली

ये काम कहीं और नहीं बल्कि राजधानी दिल्ली में होता है। अब आप सोच रहे होंगे कहाँ? तो बताते हैं आपको। दिल्ली के कई पॉश इलाकों में मर्दों की ऐसी मंडियां सजती हैं जहाँ लड़कों की बोली लगाने महिलाएं और लड़कियां आती हैं। बता दें इन मंडियों को जिगोलो मार्किट के नाम से भी जाना जाता है और पैसों के लिए अपने जिस्म बेचने वाले लडक़ों को ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्वॉयज कहा जाता है।

बता दें कि ये मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया हैं। दिल्ली के कई पॉश इलाकों में मर्दों की ऐसी मंडियां सजती हैं, जहां लड़कों की बोली लगाई जाती है। इन मंडियों को जिगोलो मार्केट के नाम से जाना जाता है और पैसों के लिए अपना जिस्म बेचने वाले इन मर्दों को ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्वॉयज कहा जाता है। इन मंडियों में बड़े-बड़े परिवार की लड़कियां और महिलाएं आती हैं और अपनी पसंद के अनुसार लड़कों को ले जाती हैं।

कैसे और कहां से होती है ‘जिगोलो’ की ट्रेनिंग

कई ऐसे आर्गेनाइजेशन भी होती है जहां इन जिगोलो की ट्रेनिंग होती है। ट्रेनिंग में महिलाओं से कैसे बात की जाए, उन्हें किस तरह से संतुष्ट किया जाए, आदि बातें बताई जाती हैं। बता दे की कई समलैंगिक भी जिगोलो को हायर करते हैं। कई जिगोलो तो बहुत पढ़े-लिखे हैं इनमें इंजीनियरिंग और मेडिकल समेत कॉम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट सबसे ज्यादा है। बता दें इन मंडियों को जिगोलो मार्किट के नाम से भी जाना जाता है और पैसों के लिए अपने जिस्म बेचने वाले लडक़ों को ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्वॉयज कहा जाता है।

gigolo

इतने रुपये में फुल नाईट को जाते हैं लड़के

इन मंडियों में मर्दों के जिस्म की अलग-अलग बोली लगती है। बताया गया है कि यहां मर्दों की कीमत 1800 से 3000 तक लगती है। अगर यही मर्द महिलाओं या लड़कियों के लिए पूरी रात के लिए चाहिए होते हैं तो इसके लिए रेट 15000 तक पहुंच जाते हैं। बता दें इस तरह का काम करने वाले मर्दों के लिए 20 प्रतिशत कमाई हुई रकम का उस संस्था को देना पड़ता है जिससे वह जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें-“वो देख वर्जिन”, ये ‘वर्जिन’ शब्द आखिर आया कहां से ?

दिल्ली के पॉश इलाकों के बारे में बता दें यहाँ ये लड़के मिलते हैं वह जगह हैं-साऊथ एक्सटेंसन, जेएनयू रोड, आईएनए, अंसल प्लाजा, कनॉट प्लेस, जनकपुरी डिस्ट्रिक सेंटर जैसे बड़े बड़े इलाको में खड़े रहते हैं। इस दौरान लडक़ों के गले में पट्टा बंधा होता है या हाथ में रुमाल होता है। जिसके बाद वहां महिलाएं या लड़कियां गाड़ी में आती हैं और उन्हें गाड़ी में बिठाकर ही पैसा तय करके उन्हें ले जाती हैं।