नई दिल्ली- पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति से की पीएम मोदी की ऐसी शिकायत, बीजेपी में आया तूफान

43
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में कम बोलने की वजह से विपक्षियों के निशाने पर रहे तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर जोरदार ढंग से गरजे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिकायत की है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कर्नाटक चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की भाषा पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को लिखे इस पत्र में में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई गई है। चिट्ठी में कहा गया है कि प्रधानमंत्री को किसी के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

कुछ इस तरह ऱाष्ट्रपति से पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने की पीएम मोदी की शिकायत

पीएम करते हैं ताकत और गरिमा का गलत इस्तेमाल

पीएम की भाषा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने लिखा, राष्ट्रपति पीएम मोदी को सही भाषा बोलने का निर्देश दें। पूर्व प्रधानमंत्री ने लिखा, ये स्वीकार नहीं किया जा सकता कि प्रधानमंत्री इस तरह की भाषा बोले। फिर चाहे वह चुनाव प्रचार के दौरान ही क्यों न हो। वह अपनी ताकत और गरिमा का इस्तेमाल निजी और राजनीतिक ताकत बढ़ाने के लिए करते हैं।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि ये सोचा भी नहीं जा सकता कि हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था में प्रधानमंत्री पद पर बैठा व्यक्ति ऐसे धमकाने वाले शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है। यह उस देश के प्रधानमंत्री की भाषा नहीं हो सकती, जो 1.3 अरब लोगों की नुमाइंदगी करता है। ये स्वीकार करने वाली भाषा नहीं है। प्रधानमंत्री जिस भाषा में कांग्रेस नेताओं को धमका रहे हैं, उसकी हम सब निंदा करते हैं ।

बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के इस शिकायती पत्र में कई बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत हैं। ऐसे में जबकि कर्नाटक चुनाव का परिणाम मंगलवार को आने वाला है, पूर्व पीएम के इस खत ने सियासी हलकों में तूफान मचा दिया है।