SBI दे रहा है यूथ फेलोश‍िप, हर माए कमाएं 15 हजार, ऑफर सिर्फ 5 जून तक

101
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. SBI हर साल एक यूथ फेलोश‍िप देता है. इस फेलोश‍िप के जरिए आप हर महीने 15 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. वो भी शहरी भागदौड़ से दूर.

SBI की मदद से हर महीने कमाएं 15,000

आप बच्चों को पढ़ाने में माह‍िर हैं या फिर आप ग्रमीण इलाके में काम करने की ख्वा‍ह‍िश रखते हैं, तो यह फेलोश‍िप आपके लिए है. अगर आप इस प्रोग्राम का ह‍िस्सा बनते हैं, तो आपको हर महीने 15 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा. इसके साथ ही आपको 1 हजार रुपये हर महीने लोकल ट्रैवलिंग अलाउंस के तौर पर मिलेगा. प्रोग्राम खत्म होने के बाद आपको 30 हजार रुपये और दिए जाएंगे.

यूथ फेलोशिप, “यूथ फॉर इंडिया”

एसबीआई हर साल ‘SBI यूथ फेलोश‍िप’ देता है. इस फेलोश‍िप का नाम ‘यूथ फॉर इंडिया’ है. इसके तहत आपको देश के ग्रामीण भागों में काम करने का मौका मिलता है. आपको जो काम सौंपा जाएगा, उसके लिए आपको बाकायदा ट्रेनिंग दी जाएगी.

इस फेलोश‍िप में आप गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ काम करते हैं. इस दौरान आप गांव में कई काम कर सकते हैं. इसमें बच्चों को पढ़ाना और अन्य कामों में सहयोग देना शामिल है.

हर महीने 15 हजार रुपये के स्टाइपेंड के अलावा आपको मे‍ड‍िकल इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आपका ग्रेजुएट या प्रोफेशनल होना जरूरी है. इसके साथ ही आपकी उम्र 21 से कम और 32 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

यूथ फेलोशिप कैसे करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई: एसबीआई के इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए एप्ल‍िकेशन भरने की अंतिम तारीख नजदीक है. अगर आप भी इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं तो जल्दी करें. इस फेलोशिप के लिए एप्ल‍िकेशन भरने की अंतिम तारीख 5 जून है. इसकी अध‍िक जानकारी के लिए आप https://www.youthforindia.org पर पहुंच सकते हैं.