देखें Video : लो आ गया उड़ने वाला फोन, साइंस हमारी सोच से एककदम आगे चल रही है…

52
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

ऐसी घटना हमेशा हर किसी के साथ होती होगी, मेरे साथ भी हुई है और आपके साथ भी हुई होगी, हम बात कर रहें हैं मोबाइल फोन की…

जब भी हम कोई लेटेस्ट मोबाइल फोन खरीदते हैं उसके कुछ महिनो या साल बाद उससे अच्छा वर्जन आ जाता है, ये देखकर थोड़ी निराशा तो होती ही है.

लेकिन साइंस हमारी सोच से कई कदम आगे चलती है. जो बातें हम मजाक-मजाक में बोल देते हैं साइंटिस्ट उन बातो को सिरियसली लेकर अपने काम में जुट जाते हैं.ये सब हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं. दरअसल हमें एक ड्रोन फोन की वीडियो देखने को मिली. वीडियो में दिखाई दे रहा ये फोन फ्यूचर फोन कहा जा रहा है.

Drone Phone

इस फोन में पीछे की तरफ ड्रोन सिस्टम लगा होगा, ये आपके इशारों पर उड़ेगा. एलजी के इस क्रिएटिव आइडिया को यू-ट्यूब में आग की तरह फैला दिया है. ये फोन सिर्फ उड़ेगा नहीं बल्कि आपके आंखों के इशारों पर काम भी करेगा. फोटो क्लिक करने के लिए किसी से रिक्वेस्ट नहीं करनी पड़ेगी, फोन खुद ब खुद आपकी तस्वीरें खींचता जाएगा. सबसे शानदार फीचर ये है कि जब इसकी बैटरी कम हो रही होगी तो सिर्फ इशारे भर से ये फोन चार्जिंग के लिए चला जाएगा.

 

वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

फोन कब आएगा और कितने का मिलेगा, इसकी जानकारी तो नहीं लगी है, इस बारे में गूगल बाबा से पूछताछ की जा रही है. ड्रोन फोन के वीडियो को फेसबुक पर स्टार्टअप सेल्फी नाम के पेज पर शेयर किया गया था. यहां जानकारी दी गई है कि इस फोन का कॉन्सेप्ट LG U+ का है.