देखें वीडियो- हल्द्वानी का नाम हेल्थ क्षेत्र में स्थापित करने वाले डॉ. साहब को सीएम त्रिवेन्द्र से मिला एक और सम्मान

362
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: कहते हैं कि अगर मन में कुछ अच्छा करने की लगन और कुछ करने का जुनून हो तो हर असंभव सा दिखने वाला काम भी संभव हो जाता है। समाजसेवा की लगन के साथ हल्द्वानी का नाम हेल्थ क्षेत्र में स्थापित करने और स्वास्थ्य क्षेत्र में नई क्रांति लाने वाले बृजलाल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के एमडी डॉ. अजय पाल को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने Outstanding Contribution in Health Care and Health Management के सम्मान से नवाजा है।

सीएम त्रिवेन्द्र के हाथों सम्मानित होते डॉ. अजय पाल

बुधवार को देहरादून में आयोजित हुए Zee News के Transforam Uttrakhand प्रोग्राम में बृजलाल हास्पिटल के निदेशक डॉ. अजय पाल समेत उत्तराखंड़ की 12 हस्तियों को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सम्मानित किया। इस सभी 12 हस्तियों ने अपने -अपने क्षेत्रो में अपने दम पर उत्तराखण्ड में नए आयाम को स्थापित किया है । इस अवसर पर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य क्षेत्र में समूचे उत्तराखंड़ में कीर्तिमान स्थापित करने वाले डॉ. अजय पाल की प्रयासों की खूब प्रशंसा करते उज्जवल भविष्य की कामना की है।

डॉ. अजय पाल को बधाई देते शिक्षामंत्री अरविन्द पाण्डे

देखें वीडियो- सीएम त्रिवेन्द्र के हाथों सम्मानित होते डॉ. अजय पाल

डॉ.अजय पाल ने लोगों को दर्द को कुछ ऐसे किया दूर

वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय पाल ने बताया कि उन्होंने बीआरडी गोरखपुर से 1993 में एमबीबीएस किया। 2006 में आगरा से एमएस किया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की सफदरगंज अस्पताल में अपनी सेवाएं दी। डॉ. पाल बताते हैं कि कुमाऊं से आने वाले कई मरीजों की दिल्ली पहुंचने से पहले ही रास्ते में मौत हो जाती थी। ऐसे में गंभीर व दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए उन्होंने कुमाऊ में सबसे पहले 2007 में पाल नर्सिंग को स्थापित किया । फिर 1 जुलाई 2009 को बृजलाल हॉस्पिटल जैसे मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल से जन सेवा के लिए कदम बढ़ाए।

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने डॉ. अजय पाल को शुभकामनाएं दी

देश- विदेश के लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचा रहा है बृजलाल हॉस्पिटल

कुमाऊं के सबसे प्रमुख स्वास्थ्य केंद्र के रूप में स्थापित बृजलाल हॉस्पिटल में कुमाऊं का पहला बर्न केअर यूनिट स्थापित हुई। साथ ही मोडर्न आईसीयू , एनआईसीयू,डायलासिस यूनिट,सीसीयू जैसी अत्याधुनिक सेवाओं का पहला केंद्र भी बृजलाल ही रहा है।

बृजलाल हॉस्पिटल की बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आज दिन तक इजराइल,न्यूजीलैंड जैसे देशों के लोग भी यहाँ आकर अपना इलाज करा चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने स्वास्थ्य क्षेत्र में डॉ. अजय पाल के योगदान की प्रशंसा की

आज बृजलाल अस्पताल देश का एक प्रमुख ब्रेकल प्लेक्सैस सर्जरी का केंद भी हैं। आज से कई साल पहले तक इस बीमारी का कोई उपचार संभव नही था। अब माइक्रो सर्जरी से टूटी हुई नसों की मरमत की जा सकती है। ये ऑपरेशन बहुत ही जटिल पूर्ण है और देश के कुछ ही केंद्रों में इसका इलाज होता है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मेडिकल फील्ड में बृजलाल हॉस्पिटल के एमडी डॉ. अजय पाल के योगदान को सराहा

हेल्थ केयर एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित हो चुका है बृजलाल हॉस्पिटल

यह सम्मान बृजलाल हॉस्पिटल को पूरे कुमाऊं क्षेत्र में Best Plastic Cosmetics, Vascular and Brachial Plexses Specialist के तौर पर दिया गया है।

वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय पाल ने बताया कि वर्तमान में बृजलाल हॉस्पिटल में अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाओं से युक्त आईसीयू, पीआईसीयू, एनआईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, फार्मेसी,डाइग्नोस्टिक सुविधा, एंबुलेंस, हाइटेक लेबोरेट्री के माध्यम से मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दे रहा है। इसके साथ ही समय- समय पर हैल्थ कैंप के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और जनरल स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अवेयर करने के प्रयास किये जाते हैं।

डॉ. अजय पाल ने बताया कि किडनी से पीड़ित मरीजो का इलाज यही पर संभव है , यहाँ ओपीडी के साथ -साथ डायलिसिस भी कराई जा सकती है । इसके साथ साथ यदि किडनी खराब हो गई है तो किडनी की ट्रांसप्लांट भी कराई जा सकती है।