ये है हिन्दुस्तान की सबसे महंगी चाय , कीमत और खूबी उड़ा देगी आपके होश

94
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

गुवाहाटी- न्यूज टुडे नेटवर्क : चाय की सामान्य किस्मों और उनकी कीमतों से तो हम सभी परिचित हैं. लेकिन अरुणाचल प्रदेश के दोन्यी पोलो टी एस्टेट ने दुनिया की सबसे कीमती चाय की किस्म ”गोल्डन नीडल्स टी” तैयार की है। इसकी कीमत का अंदाजा तब हुआ जब गुरुवार को गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर (जीटीएसी) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कीमत पर इसे बेचा। इस बेशकीमती चाय को 40 हजार रुपये प्रति किलोग्राम में बेचा गया है।

एक महीने में दूसरी बार जीटीएसी ने तोड़ा रिकॉर्ड

बता दें कि एक महीने में ये दूसरी बार है जब जीटीएसी ने चाय की कीमत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। बीते 24 जुलाई को ऑक्शन सेंटर ने असम में डिब्रूगढ़ के मनोहारी टी स्टेट में पैदा हुई विशेष आर्थोडॉक्स टी को 39001 रुपए प्रति किलोग्राम में बेचा था। इसी रिकॉर्ड को जीटीएसी ने 23 अगस्त को गोल्डन नीडल्स टी को 40 हजार प्रति किलोग्राम में बेचकर तोड़ दिया।

Absolutetea.in पर मिलेगी Golden Needles Tea

40 हजार प्रति किलोग्राम वाली इस चाय को असम टी ट्रेडर्स को बेचा गया। ये असम के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी सबसे पुरानी चाय की दुकानों में से है। इसके मालिक ललित कुमार जालान बताते हैं, अच्छी चाय की मांग बढ़ रही है और ऐसी चाय उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। अब ये ”गोल्डन नीडल्स टी” ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Absolutetea.in के जरिए बेची जाएगी।

जानें कैसे तैयार होती है गोल्डन नीडल्स टी

”गोल्डन नीडल्स टी” को सिर्फ नई अंकुरित पत्तियों से बनाया जाता है। इस तरह की चाय की उत्पत्ति के लिए अरुणाचल से लगा चीन का युनान प्रांत को पहचाना जाता है। इस चाय को तैयार करने के लिए नई बड्स को बहुत ही सावधानी से तोड़ा जाता है। इनकी गोल्डन परत वाली पत्तियां मुलायम और मखमली होती हैं। इस गोल्डन टी बनने वाली चाय मीठी होती है। साथ ही इसकी खुशबू बेहद मोहक होती है।