82 साल के हुए मुलायम: नेताजी को सीएम योगी ने दी जन्मदिवस की बधाई

न्यूज टुडे नेटवर्क। समाजवादी के पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। समाजवादी के कार्यालय को भी कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव के होर्डिंग आदि लगाकर सजाया और सपा संरक्षक को जन्मदिन की बधाई दी है। सपा संरक्षक के
 | 
82 साल के हुए मुलायम: नेताजी को सीएम योगी ने दी जन्मदिवस की बधाई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। समाजवादी के पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्‍मदिन के मौके पर उत्‍तर प्रदेश सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी है। समाजवादी के कार्यालय को भी कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव के होर्डिंग आदि लगाकर सजाया और सपा संरक्षक को जन्‍मदिन की बधाई दी है। सपा संरक्षक के जन्‍मदिवस के मौके पर प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता समारोहों का आयोजन कर रहे हैं।

Devi Maa Dental

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का स्‍वास्‍थ्‍य अभी ठीक नहीं है इसलिए शायद सपा संरक्षक जन्‍मदिवस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। सपा संरक्षक के जन्‍मदिवस के मौके पर कार्यकर्ताओं में जबर्दस्‍त उत्‍साह देखा गया। सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल ने बताया कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए प्रदेश कार्यालय समेत प्रदेश भर में सपा कार्यकर्ता नेताजी का जन्‍मदिवस मनाएंगे। सपा मुखिया अखिलेश यादव भी जन्‍मदिवस समारोह में भाग लेंगे।

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई-बहन हैं। पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती-प्रतियोगिता में प्रभावित करने के बाद उन्होंने नत्थू सिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवन्त नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया था। राजनीति में आने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इन्टर कॉलेज में टीचिंग भी कर चुके हैं।

Bansal Saree