अपने पोस्ट ऑफिस बचत खाते में सरकारी सब्सिडी पाने के लिए ऐसे करें आवेदन

कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी को देखते हुए डाक विभाग ने 11 अगस्त को एक सर्कुलर जारी किया है। जिसके तहत यदि आप सरकारी सब्सिडी (Government Subsidy) के हकदार हैं तो इसे प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (DBT) से अपने डाकघर के बचत खाते में प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपका डाकघर का बचत खाता
 | 
अपने पोस्ट ऑफिस बचत खाते में सरकारी सब्सिडी पाने के लिए ऐसे करें आवेदन

कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी को देखते हुए डाक विभाग ने 11 अगस्त को एक सर्कुलर जारी किया है। जिसके तहत यदि आप सरकारी सब्सिडी (Government Subsidy) के हकदार हैं तो इसे प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (DBT) से अपने डाकघर के बचत खाते में प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपका डाकघर का बचत खाता आपके आधार से जुड़ा होना जरूरी है।
अपने पोस्ट ऑफिस बचत खाते में सरकारी सब्सिडी पाने के लिए ऐसे करें आवेदनयदि आपका खाता आपके आधार से लिंक नहीं तो इसे आप आसानी से लिंक कर सकते हैं। वहीं नए खाताधारकों (New Account Holders) के लिए डाक विभाग ने एक नया कॉलम शामिल किया है। यह कॉलम खाता खोलने के एप्लीकेशन/परचेस ऑफ सर्टिफिकेट फॉर्म में उपलब्ध है। इसके साथ ही मौजूदा डाकघर बचत खाता धाराकों के लिए एक एप्लीकेशन फॉर्म (Application form) जारी किया गया है।

Devi Maa Dental

http://www.narayan98.co.in/

अपने पोस्ट ऑफिस बचत खाते में सरकारी सब्सिडी पाने के लिए ऐसे करें आवेदन

Bansal Saree

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

ये ‘एप्लीकेशन फॉर लिंकिंग/सीडिंग’ और ‘रिसीविंग डीबीटी बेनिफिट्स इनटू पीओएसबी अकाउंट’ नाम से जारी किया गया है। इसके माध्यम से खाताधारक आसानी से अपने आधार को जोड़ सकते हैं। इसके अलावा ऑफलाइन (Offline) भी संबंधित पोस्ट ऑफिस ब्रांच के जरिए आधार को जोड़ा जा सकता है।