नई दिल्ली-कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, सरकार ने किया ऐलान देशभर में फ्री लगेगा कोरोना का टीका

नई दिल्ली-पूरे देश में कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है। कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हर राज्य की राजधानी में हो रहा है। देशभर में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन के बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। दिल्ली में
 | 
नई दिल्ली-कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, सरकार ने किया ऐलान देशभर में फ्री लगेगा कोरोना का टीका

नई दिल्ली-पूरे देश में कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है। कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हर राज्य की राजधानी में हो रहा है। देशभर में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन के बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में हर्षवर्धन ने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

देहरादून-सीएम त्रिवेन्द्र ने कोरोना को दी मात, दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी

हर सेंटर पर 25 लोगों को वैक्सीन दी जानी है। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का ये सबसे बड़ा टेस्ट है। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने आज कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने को लेकर बड़ा ऐलान किया। केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि देशभर में सभी को मुफ्त में कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई जाएगी।

नैनीताल-युवती ने पिया सैनिटाइजर, हालत गंभीर, नौ लोगों के खिलाफ हुई ये बड़ी कार्यवाही

अभियान के पहले चरण में सबसे ज्यादा जोखिम वाले लोगों को टीका दिया जाएगा। इसमें 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग, पहले से किसी अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीडि़त लोग, स्वास्थ्यकर्मी और कोरोना वॉरियर शामिल होंगे। इसमें एक करोड़ हेल्थकेयर वर्कर और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल होंगे। बाकी 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक टीका लगना है और उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।