देहरादून- राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष से मिलकर ‘मिसेस इंडिया उत्तराखंड 2018’ ने जताई ये बड़ी इच्छा, जानकर होगी खुशी

716
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: हिमाचल फिल्म सिटी की ओर से आयोजित “मिसेज इंडिया उत्तराखंड-2018” के ग्रैंड फिनाले में क्लासिक कैटेगरी में सुनीता चंदेल बौराई को मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2018 के खिताब ने नवाजा गया। इस उपलब्धि पर सुनीता चंदेल बौराई को बधाई देने वालों का तांता लग गया। अपनी सफलता के बाद मिसेज इंडिया उत्तराखंड बनी सुनीता चंदेल ने राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष कुंदन लाल सक्सेना से मुलाकात की। इस अवसर पर आयोग के अध्यक्ष कुंदन लाल सक्सेना ने सुनीता चंदेल को बुके भेंट कर स्वागत किया। और उनकी उपलब्धि पर बधाई दी।

“मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2018” एवॉर्ड से नवाजी गई सुनीता चंदेल का उत्तराखंड पिछड़ा आयोग अध्यक्ष कुंदन लाल सक्सेना ने किया स्वागत और अभिनन्दन

मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2018 ने जताई ये इच्छा

भेंटवार्ता के दौरान “मिसेज इंडिया उत्तराखंड” सुनीता चंदेल ने कहा कि मिसेज इंडिया से जुड़ने का उनका मुख्य मकसद यह है कि वह उत्तराखंड की महिलाओं के साथ जुडक़र उनके सपनों को पूरे कर सके। मिसेज इंडिया महिलाओं की प्रतिभा निखारने के साथ-साथ उन्हें समाज से जुड़े कार्यों के लिए भी प्रोत्साहित करता है।

सुनीता चंदेल ने कहा कि वह इस खिताब के माध्यम से प्रदेश में पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयास करेंगी। समाज में शोषित और वंचित वर्ग की महिलाओं को आगे लाने के लिए जो कुछ भी बन पड़ेगा , वह उसे जरूर करेंगी।

महिला सशक्तिकरण को राज्य पिछड़ा आयोग करेगा हरसंभव मदद

इस मौके पर राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष कुंदन लाल सक्सेना ने उन्हें भरोसा जताते हुए कहा कि राज्य पिछड़ा आयोग द्वारा राज्य में पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य किये जा रहे हैं, लेकिन अभी भी इस अभियान में जनसहभागिता की जरूरत है। अगर समाज में उच्च स्थानों पर सुशोभित महिलाएं इस तरीके से समाज की महिलाओं के उज्जवल भविष्य की राह को आसान बनाने में आगे आएंगी तो जरूर समाज उन्नति करेगा।

कुछ इस तरह मिसेस इंडिया उत्तराखंड 2018 के सम्मान से नवाजी गई सुनीता चंदेल बौराई

आपको बता दें कि हिमाचल फिल्म सिटी की ओर से मिसेज इंडिया उत्तराखंड-2018 के ग्रैंड फिनाले का आयोजन बीते रविवार को देहरादून में किया गया था। जिसमें मिसेज इंडिया उत्तराखंड-2018 क्लासिक कैटेगरी में सुनीता चंदेल बौराई व मेन कैटेगरी में देहरादून निवासी शीतल खत्री को मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2018 के खिताब से नवाजा गया। शो के निर्णायक मंडल में मिसेज इंडिया उत्तराखंड व हिमाचल की रीजनल डायरेक्टर नमिता शर्मा, स्टेट कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की चेयरपर्सन उषा नेगी, हिमाचल फिल्म सिटी के डायरेक्टर पदम वर्मा व डिजाइनर किंगशुक भादुरी बतौर जज उपस्थित रहे।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों की महिला प्रतिभागियों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लेकर परिचय राउंड, टैलेंट राउंड, ट्रेडिशनल राउंड व रैंप वॉक के जरिये अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। ट्रेडिशनल राउंड में प्रतिभागियों ने उत्तराखंड की सभ्यता व संस्कृति को प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी।