CWG 2018 : हॉकी में मलेशिया को धूल चटाकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

24
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

गोल्ड कोस्ट: न्यूज टुडे नेटवर्क- ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में इंट्री मार ली है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला बराबरी पर छूटने से भारत की उम्मीदों को जरूर झटका लगा था, लेकिन भारत ने शानदार वापसी कर पहले वेल्स को कड़े मुकाबले में मात दी।

भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हारया। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया। हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए।

एस.वी सुनिल ने रिबाउंड पर गोल कर दिलाई भारत को जीत

पिछले मुकाबले में भारत ने वेल्स को 4-3 से मात दी। एक समय यह मुकाबला 3-3 से ड्रॉ लग रहा था, लेकिन 58वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर एस.वी सुनिल ने रिबाउंड पर गोल करते हुए भारत की जीत दिलाई। भारत के लिए पहला गोल दिलप्रीत ने 16वें मिनट में किया। दिलप्रीत ने दाहिने छोर से शानदार डाइव मार भारत को 1-0 से आगे कर दिया, लेकिन एक मिनट बाद ही गारेथ ने वेल्स को बराबरी पर ला दिया।

पाकिस्तान को रिफरल के तहत मिला पेनाल्टी कॉर्नर

खास बात यह रही कि यह पेनाल्टी कॉर्नर पाकिस्तान को रिफरल के तहत मिला और इस पेनाल्टी कॉर्नर के गोल के बाद मैच खत्म हो गया। इससे पहले भारत ने शुरू से ही पाकिस्तान पर दबाव बनाया जिसका फायदा 13वें मिनट में दलप्रीत सिंह के गोल से हुआ। इसके बाद 19 वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत की यह बढ़त हॉफ टाइम तक कायम रही। इसके बाद पाकिस्तान ने बेहतर प्रदर्शन कर स्कोर 2-1 किया और आखिरी मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 की बारबरी पर कर दिया।