हल्द्वानी पहुंचे सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट, पत्रकारों के हक में कई ये बड़ी बातें

296
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी – न्यूज टुडे नेटवर्क: हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने प्रेस से मुखातिब होते हुये कहा कि हल्द्वानी मीडिया सेन्टर भवन प्राथमिकता से बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि प्रेस प्रतिनिधियों के चिकित्सा व्यय समयबद्व तरीके से भुगतान किये जायेंगे तथा प्रेस मान्यता व विज्ञापन मान्यता की बैठकें नियमित रूप से कराये जाने का प्रयास किया जायेगा ताकि छोटे मझौले समाचार पत्रों को विज्ञापन हेतु सूचीबद्व किया जा सकेगा।

लोकगायक पप्पू कार्की को दी अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि

इस मौके पर मशहूर कुमाऊंनी गायक कलाकार पप्पू कार्की एवं उनके साथियों की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु होने पर सर्किट हाउस काठगोदाम में सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भटट, जनसम्पर्क अधिकारी विजय बिष्ट, उपनिदेशक योगेश मिश्रा, अति जिला सूचना अधिकारी गोविन्द सिह विष्ट के साथ ही प्रेस परिवार के सभी सदस्यों द्वारा पप्पू कार्की के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये 2 मिनट का मौन रखा व उनके आत्मा की शान्ति की कामना की। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने भी गायक पप्पू कार्की की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

महिला सशक्तीकरण और रोजगार के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

रमेश भट्ट ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्म एप्रियेशन शॉर्ट टर्म कोर्स सूचना विभाग के निर्देशन में देहरादून मे चलाया जा रहा है जिसमें 11 प्रदेशों के 120 बच्चे प्रतिभाग कर रहे है। उन्होने कहा कि शीघ्र ही उत्तराखण्ड प्रदेश का अपना फिल्म ट्रेनिग इंस्टीट्यूट (एफटीआई) होगा। उन्होंने कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए वचनबद्व है। महिला सशक्तिकरण हेतु महिला समूहो को एलईडी बल्ब बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इसी तरह प्रसाद योजना के अन्तर्गत उत्तराखण्ड के मन्दिरो में महिलाओं द्वारा निर्मित प्रसाद विक्रय कर धन अर्जित किया जा रहा है। चीड के पीरूल से विद्युत बनाने की योजना बनाई बनाई गयी है जिसमें पीरूल का एकत्रीकरण भी महिला समूहों द्वारा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मोबाइल एप पर शिकायतो का त्वरित निदान किया जा रहा है। सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए बचनबद्व है। सरकार द्वारा प्रदेश के 13 जनपदों में 13 नये पर्यटन स्थल विकसित किये जा रहे है जिससे प्रदेश में पर्यटकों की आमद बढेगी।