नई दिल्ली- ISRO में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने ग्रुप-ए गजेटेड और नॉन-गजेटेड ऑफिसर के पदों पर भर्ती...
 | 
नई दिल्ली- ISRO में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने ग्रुप-ए गजेटेड और नॉन-गजेटेड ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें अलग-अलग विभाग के 24 पदों पर भर्ती होनी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसरो भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 21 अप्रैल रखी गई है। अभी आवेदन के लिए हमारी खबर के अंत में दिए आवेदन लिंक पर क्लिक कर सकते है।

वैकेंसी डीटेल्स

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – 04 पद
अकाउंट्स ऑफिसर – 04 पद
पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर – 09 पद
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – 02 पद
अकाउंट्स ऑफिसर – 02 पद
पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर – 03 पद

शैक्षणिक योग्यता और अनुभव

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – एमबीए के साथ सुपरवाइजरी के पद पर 1 साल का अनुभव, या पोस्टग्रेजुएट के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होनी चाहिए।
अकाउंट्स ऑफिसर – एसीए / एफसीए या एआईसीडब्ल्यूए / एफआईसीडब्ल्यूए या एमबीए + पर्यवेक्षी क्षमता या एम.कॉम में 1 वर्ष का अनुभव। या एम.कॉम + 3 साल का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 साल के अनुभव के साथ B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।
पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर – मार्केटिंग या मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए + पर्यवेक्षी क्षमता में 1 साल का अनुभव, या मैटेरियल मैनेजमेंट में ग्रेजुएट + पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा (या 3 साल के अनुभव के साथ पर्चेस एंड स्टोर्स एक्टिविटी से संबंधित कोई अन्य विषय और 1 साल में संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता), या 3 साल के अनुभव के साथ पोस्ट ग्रेजुएट के साथ संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष। या 5 साल के अनुभव के साथ ग्रेजुएट और संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता में 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

इसरो भर्ती 2021 में आवेदन के लिए आयु सीमा 35 वर्ष से कम होनी चाहिए है। इसमें आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

सिलेक्शन कैसे होगा

योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार बनी मेरिट लिस्ट के माध्यम से होगा।

वेतन और भत्तों का लाभ

वेतमान 56,100 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इसके अलावा, महंगाई भत्ता (D.A), मकान किराया भत्ता (HRA) और परिवहन भत्तों (TA) का भी लाभ मिलेगा।

कैसे करें आवेदन

आवेदन केवल 1 अप्रैल से 21 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदकों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जाएगा, जिसे भविष्य के संदर्भ के लिए सावधानीपूर्वक संभालकर रखना होगा। आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

https://www.isro.gov.in/sites/default/files/bilingual.advt_.officers.2021.pdf

अभी आवेदन के लिए क्लिक करें

https://www.isro.gov.in/recruitment-to-post-of-officers-administrative-areas