हेल्थ एलर्ट- रोज 4 रुपये करें खर्च, इस बीमारी से लड़ने के लिए मिलेंगे 20 लाख

195
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: आज की भागदौड़ भरी जीवनशैली में सेहत को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में अचानक जब अचानक किसी को पता चले कि उसे कैंसर की बीमारी ने जकड़ लिया है तो उसके पैंरों तले जमीन खिसकना तय ही है। हाल ही में जब बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को कैंसर होने की खबर आई तो पूरा देश सन्न रह गया।

बॉलीवुड के साथ-साथ सोनाली के लाखों- लाख फैंस उनकी अच्छी सेहत की दुआ कर रहे हैं। सोनाली ने भी कहा है कि वह इससे बीमारी से लड़ेंगी और जीतेंगी। सोनाली बेंद्रे की तरह ही किसी भी शख्स को कैंसर जैसी भयानक बीमारी हो सकती है। इस बीमारी के इलाज में भी लाखों रुपये का खर्च आता है। ऐसे में इसके ख‍िलाफ खुद को सुरक्ष‍ित रखने के लिए समय रहते कदम उठाया जाना जरूरी है।

एचडीएफसी लाइफ का 4 रूपये वाला प्लॉन, दिलाएगा कैंसर में आराम

कई इंश्योरेंस कंपनियां कैंसर प्रोटेक्शन प्लान मुहैया कराते हैं। इसी में से एक प्लान है एचडीएफसी लाइफ का। एचडीएफसी लाइफ कैंसर केयर प्लान के तहत आपको रोजाना सिर्फ 4 रुपये खर्च करने होंगे। बैंक के मुताबिक रोजाना इतना खर्च कर इस बीमारी से बचने के लिए 20 लाख रुपये का कवर हासिल कर सकते हैं। एचडीएफसी लाइफ की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक यह पॉलिसी आप तीन श्रेण‍ियों के तहत ले सकते हैं। इसमें सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम शामिल है। श्रेणी के अनुसार इनका प्रीमियम भी अलग-अलग है।

यह पॉलिसी आपको एचडीएफसी लाइफ की तरफ से इस बीमारी से जुड़े कुछ प्रश्नों का उत्तर देने के बाद जारी की जाएगी। रोजाना 4 रुपये के खर्च पर 20 लाख रुपये का कवर हासिल करने के लिए 35 साल तक की उम्र के पुरुष को 1411 रुपये सालाना प्रीमियम भरना होगा। यह कवर 10 साल के लिए होगा और यह स‍िल्वर ऑप्शन के तहत मिलेगा।

इस पॉलिसी की ज्यादा जानकारी आप https://www.hdfclife.com/documents/apps/hdfc-life-cancer-care-plan20170818-091033.pdf पर पहुंचकर हासिल कर सकते हैं। पॉलिसी लेने से पहले दूसरी इंश्योरेंस कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे कैंसर कवर के साथ इसकी तुलना करना न भूलें। साथ ही पॉलिसी से जुड़े नियम और शर्तें जरूर पढ़ लें ताकि वक्त आने पर आपको इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके।

यह भी पढ़ें-…तो इस वजह से पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों की लंबाई होती है छोटी, वजह जान चौंक जाएंगे आप?

यह भी पढ़ें-अगर आप भी बडे-बुजुर्गों के सम्मान में छूते हैं उनके पैर, तो होगा ये अद्भुत “एनर्जी ” और “ग्रहों वाला फायदा”

यह भी पढ़ें-मैट्रीमोनियल साइट्स पर फेक प्रोफाइल की इस तरह करें पहचान, भूल कर भी न करें ये गलतियां