देश के इस पुलिस स्टेशन में बैलों का गोबर उठाने को मजबूर हैं पुलिस वाले, वजह जान ठनक जाएगा माथा

215
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

महाराष्ट्र: न्यूज टुडे नेटवर्क- पुलिस थाने में आपने पुलिसकर्मी, शिकायतकर्ता या फिर पकड़े गए बदमाशों को देखा होगा। लेकिन इन दिनों महाराष्ट्र का एक पुलिस स्टेशन अपनी अनोखी कार्यशैली की वजह से चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। दरअसल पिछले 10 दिनों से इस पुलिस चौकी में तैनात पुलिस के जवान अपराधियों की कम बल्कि बैलों की खातिरदारी में नजर आते हैं। चौंक गये ना , बात ही कुछ ऐसी है। मामला महाराष्ट्र के हिंगोली जिले का है। जानकारी के मुताबिक बीते 23 मार्च को 40 बैलों को ट्रक में भरकर भोपाल से हैदराबाद ले जाया जा रहा था।

बैलों को चारा खिलाते पुलिस के जवान

सूचना मिलने पर कथित गौरक्षकों ने ट्रक को महाराष्ट्र के हिंगोली में रोक दिया और चालक के साथ ट्रक लेकर सीधे पुलिस थाने पहुंच गए। यही वजह है कि पुलिस के जवानों को इन बैलों की खातिरदारी करनी पड़ रही है। चारा देने से लेकर गोबर साफ करने और घायल बैलों के ईलाज में पुलिस के जवान जुटे हुए हैं। पुलिसकर्मियों को बैलों की सेवा करता देख आसपास के लोगों की भीड़ भी जुट रही है।

हिंगोली पुलिस थाने में बैलों की सेवा में मुस्तैद पुलिस के जवान

मामले को 10 दिन बीत चुकने के बाद भी अब तक न तो कोई ट्रक चालक को छुड़ाने आया है और न ही बैलों को ले जाने के लिए।  ऐसे में ये 40 बैल पुलिस चौकी परिसर में ही खड़े हैं। जिनकी देखभाग करने के लिए पुलिसकर्मी भी मजबूर हैं।