20 साल से चल रहे काला हिरण केस में सलमान दोषी, हो गई 5 साल की सजा

252
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान. 20 साल पहले अक्टूबर 1998 में. ‘हम साथ साथ है’ फिल्म की शूटिंग के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ जोधपुर गए थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान इन सब ने एक कांड कर दिया. आरोप है कि उन्होंने किजोधपुर के भवाद गांव, घोड़ा फार्म हाउस और कांकणी गांव में दो काला हिरणों का शिकार किया.

सलमान खान के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज हुए थे.

अब इन्हीं में से एक कांकणी गांव में काला हिरण मारने के मामले में जोधपुर कोर्ट का फैसला आ गया है. सलमान खान को दोषी करार दिया गया है. हालांकि सलमान के अलावा सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने जिस वक्त फैसला सुनाया, सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम अदालत में मौजूद थे.

वहीं सलमान के वकील कम से कम सजा की मांग कर रहे थे. आखिर में 5 साल की सजा सुनाई गई. अब उन्हें जेल जाना पड़ेगा. राहत के लिए सेशन कोर्ट में अपील दायर करनी होगी. सलमान एक ही हाल में जेल जाने से बच सकते थे कि उन्हें 3 साल से कम की सजा मिले.

काला हिरण शिकार का पूरा मामला यहां जानिए

सलमान पर 1 अक्टूबर 1998 को कांकाणी में 2 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा. बताया जाता है कि गोली की आवाज सुनकर गांव वाले मौके पर पहुंच गए थे, जिन्हें देख सलमान अपनी जिप्सी में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को लेकर वहां से भाग निकले. ग्रामीणों ने 2 काले हिरण बरामद किए. मामले में सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर सलमान को उकसाने का आरोप है. दो अन्य आरोपी दुष्यंत सिंह और दिनेश सिंह हैं. हिरण के शिकार के समय दुष्यंत सिंह कथित रूप से सलमान के साथ था जबकि दिनेश सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह सलमान खान का सहायक है. मामले की शिकायत बिश्नोई समाज के लोगों ने पुलिस से की थी. इसके बाद वन्य विभाग और पुलिस दोनों एक्शन में आए.