नई दिल्ली- IPL में मिली बॉल टेंपरिंग करने वाले इन 2 कंगारूओं को ऐसी सजा, जानेंगे तो चौंक जायेंगे

188
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: क्रिकेट को अपनी बॉल टेंपरिंग की काली करतूत से शर्मिंदा करने वाले कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को आईपीएल से भी झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी गंवा चुके स्टीव स्मिथ को अब राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी है। IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की जगह अंजिक्य रहाणे को टीम का नया कप्तान बनाया है। बता दें कि गेंद से छेड़छाड़ मामले में आईसीसी ने रविवार को स्मिथ पर एक टेस्ट मैच के निलंबन के अलावा मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया था, जबकि बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।

स्टीव स्मिथ के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी डेविड वॉर्नर के पास है और उन पर भी टीम प्रबंधन जल्द कोई फैसला ले सकता है। बता दें कि 7 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ आईपीएल सीजन-11 का आगाज हो जाएगा।

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ

 

ये है आजिंक्य रहाणे का कप्तानी रिकॉर्ड

टी-20

खेले- 4, जीते-1, हारे-3 (एक आईपीएल मैच भी)

क्रिकेट (घरेलू वनडे)

खेले-4, जीते-3, हारे-1

क्या ऐसे होगा राजस्थान रॉयल्स का बेड़ापार

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए बयान में टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भरूचा ने कहा कि हम स्मिथ से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा की वह कप्तानी छोड़ दें, ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सकें। रहाणे को कप्तान बनाए जाने पर जुबीन ने कहा कि रहाणे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और वो टीम को काफी अच्छे से जानते हैं. हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे।