मुंबई- BirthDay पर अनुष्का शर्मा ने “बेजुबानों” को दिया अनमोल तोहफा, जानकर हर हिंदुस्तानी को होगा गर्व

123
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

मुंबई- न्यूज टुडे नेटवर्क: अपनी दिलकश अदाओं से क्रिकेट स्टार विराट कोहली का दिल जीतने वाली बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। आमतौर पर हर कोई अपने जन्मदिन को खास बनाने में कोई कसर नही छोड़ता , तो फिर अनुष्का इस मामले में क्यों पीछे रह जाएं। जी हाँ, अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए अनुष्का ने भी कुछ हटके करने की सोची है। मस्ती धमाल के बीच इस दिन अनुष्का ने अपने लाखों फैंस के साथ अपना ड्रीम प्रोजेक्ट शेयर किया है।

Birthday पर अनुष्का ने शेयर की ये ‘अनमोल ख्वाहिश’

बर्थडे पर बेजुबानों को अनुष्का का “अनमोल तोहफा”

दरअसल अनुष्का जानवरों के लिए घर बनाने वाली हैं, उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इसकी घोषणा भी कर दी है। अनुष्का ने एक पोस्ट शेयर करते हुए पशुओं के हक की बात की है और उन्होंने बताया है कि वह मुंबई की बाहरी इलाके में जानवरों के लिए घर बनाने वाली हैं।

अपनी पोस्ट में अनुष्का ने लिखा है कि हम लोगों ने इंसान के तौर पर जन्म लिया है, हम बोल सकते हैं और अपने हक की मांग भी कर सकते हैं लेकिन पशुओं का क्या। कभी उनके हक के बारे में सोचें। आपको क्या लगता है कि समाज में उनको सही तरह से ट्रीट किया जाता है?

और इसमें सबसे ज्यादा खराब यह है कि अगर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता वो तब भी इसके खिलाफ कुछ नहीं कर सकते और इसलिए हमें जरूरत है कि हम इंसान के तौर पर उनके लिए खड़े हों और उनके प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें। इसके बाद उन्होंने दलाई लामा की एक बात का भी जिक्र करते हुए कहा कि जब उन्होंने उनकी इस बात को सुना था तब से ही वह जानवरों के लिए कुछ करना चाहती थीं।

उधर जैसे ही फैंस को अनुष्का की इस अनमोल ख्वाहिश का पता चला तो उन्होंने अनुष्का को बर्थडे विश करने के साथ ही ढेरों बधाईयाँ देने में जरा सी देर नही लगाई। हर कोई अनुष्का के इस इंसानियत अवतार को देखकर उन्हें दिल खोल कर बधाई देने लगा।