VIDEO: अमेरिकी मॉडल के इस कदम से चौंक गई दुनिया, रैंपवॉक करते-करते 5 महीने की बच्ची को कराया स्तनपान

170
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: बदलते वक्त के साथ-साथ समाज में महिलाओं की आवाज भी बुलंद हुई है। अपने हक और हकूक के लिए लड़ती -भिड़ती महिलाओं की तस्वीरें और आन्दोलन अक्सर देश- दुनिया से देखने को मिलते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तमाम मान्यताओं को दरकिनार करते हुए बिना किसी की परवाह किए एक अमेरिकी मॉडल को रैंप वाक करते हुए स्तनपान कराते देखा जा सकता है।

इस वीडियो में स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमिंग सूट में रनवे पर चलते हुए मॉडल Mara Martin को अपने 5 महीने के बच्‍चे एरिया को स्तनपान करते दिखाया गया है। वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इस पर जबरदस्‍त बहस छिड़ गई है।

देखें वीडियो- अमेरिकी मॉडल Mara Martin ने रैंप पर 5 महीने की बच्ची को कराया स्तनपान

उधर जैसे ही अमेरिकी मॉडल मार्ट मार्टिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इस पर प्रतिक्रिया देने वालों का भी तांता लग गया। स्‍तनपान एक प्राकृतिक क्रिया है या अश्‍लीलता से जुड़ा मामला, इस पर लोगों ने अपनी अलग-अलग राय दी है। कई लोगों ने अमेरिक मॉडल के इस वीडियो पर अपनी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी है और इसका जमकर समर्थन किया वहीं मॉडल के इस कदम पर नकारात्मक कमेंट भी मिले। हालाकि मार्ट मार्टिन ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए धन्यवाद व्यक्त किया है।

कुछ इस तरह मिला अमेरिकी मॉडल Mara Martin को रिस्पांस

रैंप पर स्तनपान कराने वाली अमेरिकी मॉडल मार्ट मार्टिन के इस कदम पर तमाम महिलाओं ने कहा है कि मॉडल के इस कदम से काम के दौरान स्‍तनपान को बढ़ावा मिलेगा। मॉडल के इस वीडियो को देखकर कई औरतें अपनी बॉडी को लेकर सहज महसूस करेंगी। स्‍टेफवान ने लिखा कि शुक्रिया यह दिखाने के लिए स्‍तनपान नेचुरल होता है, अश्लील नहीं।

एक व्यक्ति ने लिखा कि यह काफी मायने रखता है। क्योंकि आपने अप्रत्यक्ष रूप से ही काम के दौरान ब्रेस्टफीडिंग कराने के लिए एक कैंपेन शुरू कर दिया है। इसी तरह से एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा है कि मैं अपने बच्चे को स्‍तनपान कराती हूं, लेकिन यह मुझे किसी तरह से प्रभावित करने वाला नहीं लगा। बच्चे के साथ क्वालिटी टाइम बिताइए। मैं सोचती हूं कि यह काफी दुखद है।

आपको बता दें कि अमेरिकी मॉडल मियामी में हुए स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड मैगजीन के फैशन शो में आखिरी 16 में जगह बनाने में कामयाब रही थी। मॉडल ने रैंप वाक के दौरान बिकिनी पहनी थी। स्‍तनपान के दौरान मॉडल आत्‍मविश्‍वास और मुस्कुराती हुई नजर आई। इस मैगजीन ने एक दिन बाद ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर रैंप वाक के वीडियो को भी पोस्ट किया।