अल्मोड़ा : पहाड़ के इन बेटा-बेटी ने जीता इंटरनेशनल बैडमिंटन में गोल्ड एंड सिल्वर…

Facebooktwittergoogle_pluspinterest

अल्मोड़ा. (चयन राजपूतउत्तराखंड के युवा देश में ही नहीं विदेश में भी अपना परचम लहरा राहे हैं. बीडब्ल्यूएफ आइसलैंड इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में अल्मोड़ा के कुहू व बोधित जोशी ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की.

अल्मोड़ा की कुहू गर्ग ने इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2018 में गोल्ड मेडल जीतकर और बोधित जोशी ने सिल्वर मेडल जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया.

बता दें कि यह टूर्नामेंट 25 से 28 जनवरी तक चला. कुहू गर्ग ने फाइनल राउंड में 16-21, 21-19, और 21-18 से बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड अपने नाम हासिल किया. वहीं बोधित जोशी फाइनल राउंड में 17-21,15-21 स्कोर करके सिल्वर मेडल को अपने नाम दर्ज कराया.

यह दोनों भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आइसलैंड इंटरनेशनल फाइनल में पहुंचे थे. युगल में खेलते हुए कुहू रोहन कपूर के साथ सेमीफाइनल में खेलते हुए स्पेन की जोड़ी को दो आसान सीटों से हराकर फाइनल में पहुंच गई थी.

Badminton

स्पेन की जेवियर और एलीना को इन्होंने 21-14 और 21-13 से हराया था. फाइनल में भी लुतानिया के युगल को इतने ही सेटों से हराकर इनका मुकाबला फाइनल में डेनमार्क के क्रिस्टोफर कुंदसे और इसाबेल्ला की जोड़ी से हुआ.

वंही बोधित जोशी ने पुरूष एकल के सेमीफाइनल में डेनमार्क के रेसमुस को हरा कर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में बोधित की टक्कर इंग्लैंड के सैम पारसंस से हुई.

उत्तराखंड बैडमिंटन का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम फहराने वाले कुहू और बोधित जोशी को NewsTodayNetwork.Com की ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

loading...