आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का ट्रेलर देख लिया, कहानी क्या है? ये हम बता देते हैं

182
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क] आलिया भट्ट की फिल्म राजी का ट्रेलर आ चुका है. फिल्म 11 मई को रिलीज होगी. इस फिल्म में आलिया एक जासूस बनी हैं. जो कि अपने देश की सेवा के लिए पाकिस्तान चली जाती है और वहां से सारी इंफॉर्मेशन जुटा कर भारत को देती है. ये फिल्म एक सच्ची घटना पर बेस्ड है. जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रॉडक्शन की इस फिल्म में एक बार फिर से आपको आलिया भट्ट की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिलेगी.

राजी फिल्म की कहानी क्या है.

इस फिल्म में आलिया भट्ट एक जासूस बनी है जो पाकिस्तान के राज भारत को पहुंचाती है. उसका नाम है- सहमत. उनका किरदार एक असली भारतीय महिला जासूस की कहानी है जिसकी पहचान आज तक गोपनीय रखी गई है.

वो कश्मीर से है. उसके पिता और भारतीय गुप्तचर एजेंसी के लोग मिलकर यह तय करते हैं उसे पाकिस्तान में एक जासूस के तौर पर भेजेंगे. जिसके लिए उसकी शादी एक पाकिस्तान के बड़े अधिकारी के बेटे से कर दी जाती है. अधिकारी का बेटा भी एक पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर है.

आरुषि-हेमराज मर्डर केस पर उम्दा फिल्म ‘तलवार’ बनाने वाली मेघना गुलज़ार ने ‘राज़ी’ को डायरेक्ट किया है. ये फिल्म हरिंदर सिक्का के 2008 में प्रकाशित नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है. वो एक असल भारतीय जासूस महिला की कहानी है. कहानी में इतने बदलाव किए गए हैं ताकि उन जासूस और उनके परिवार की पहचान न जाहिर हो.

वो असल महिला भारतीय जासूस एक कश्मीरी मुस्लिम युवती थीं जिनके पिता एक रईस कश्मीरी थे. लेकिन देश के लिए उन्होंने पाकिस्तान जाकर गृहस्थी बसाई और जान को खतरे में डालकर देश को भारी महत्व की जानकारियां देती रहीं. उन्हीं की वजह से 1971 के युद्ध के दौरान बहुत से भारतीय सैनिकों की जान बची.

उनकी दी सबसे जरूरी जानकारी थी कि पाकिस्तान ने भारतीय युद्धपोत आईएनएस विराट को डुबोने के लिए एक प्लान बनाया था. भारत सरकार इस युद्धपोत को उनकी दी जानकारी की वजह से बचा पाई. बाद में वे भारतीय जासूस अपने बेटे के साथ भारत लौट आईं. उनका बेटा फिर भारतीय सेना में शामिल हुआ. कारगिल लड़ा. वो शायद आज भी सेना में सेवारत है लेकिन वे महिला जासूस अब जिंदा नहीं हैं.

‘राज़ी’ की कहानी संभवतः उसी सीन से शुरू होगी जहां उन जासूस की मृत्यु हो चुकी है और उनके शव पर तिरंगा लिपटा हुआ है.

यह भी पढ़े- मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की ये हॉट वायरल फोटोज नहीं देखी तो, कुछ नहीं देखा…

यह भी पढ़े- बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत की ये हॉट Pics नहीं देखी तो, कुछ नहीं देखा…

यह भी पढ़े- नेपाल की सबसे खूबसूरत मॉडल की हॉट Pics नहीं देखी तो, कुछ नहीं देखा…