अकबर ने जीवनभर अपनी बेटियों को रखा कुंवारी और सुरक्षा के लिए किन्नर सेना, वजह जानकर होंगे हैरान

157
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : अकबर हमेशा मान सम्मान, गुरूर और शानो शौकत से जीने वाला राजा था। इस लिए उनको किसी के सामने भी सर झुकना पसंद नहीं था। अकबर का सबसे बड़ा डर हम आपके सामने रखेंगे जिसके बाद शायद आप अकबर को महान कहना ही भूल जायेंगे। क्या आप जानते है ? अकबर सबसे ज्यादा डरता था तो अपनी बेटियों की शादी करने से इतना ही नही अकबर की बेटियों के बेडरूम के आस पास भी कोई मर्द नहीं फटक सकता था और न ही औरत। अकबर की बेटियों के कमरों के बाहर किन्नर तैनात किये जाते थे और वही उनकी सुरक्षा करते थे।

akabar

अकबर ने नहीं की थी बेटियों की शादी

जब अकबर की बेटियां जवान हुई और शादी के लायक हुई तो उन्होंने सोचा कि उन्हें अपने बेटियों की शादी करने के लिए दूल्हे और उनके पिता के सामने सर झुकाना पड़ेगा। ऐसे में अकबर ने अपना गुरुर और अपना मान सम्मान कायम रखने के लिए अपनी तीनो बेटियों को ही जीवन भर कुंवारी रखा।

akbar

अपना सम्मान आ गया आड़े

ताकि उन्हें भविष्य में कभी किसी के सामने झुकना न पड़े। यानि अकबर की तीनो बेटियां जीवन भर अकबर के साथ उन्ही के महल में रही थी। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा अकबर की तीनो बेटियों के बैडरूम में किसी भी मर्द को जाने तक की इजाजत नहीं थी। तभी तो उनकी सुरक्षा के लिए केवल किन्नरों की सेना ही तैनात की जाती थी।

यह भी पढ़ें-अपने शहर से कहीं दूर नौकरी करने जा रहे हैं तो, ध्यान में रखें ये 5 बातें

यह भी पढ़ें-पृथ्वी से टकराएगा सोलर तूफान, बंद हो जाएगा मोबाइल फोन, जीपीएस नैविगेशन और टी.वी

यह भी पढ़ें-चूहों को बिना मारे घर से भगाने का घरेलू चमत्कारी उपाय, शायद आप नहीं जानते होंगे

वंशजो ने भी किया इस नियम का पालन

केवल अकबर ही नहीं बल्कि उनके वंशजो ने भी इस नियम का पालन किया और जीवन भर अपनी बेटियों को कुंवारी रखा। अगर हम आज के समय की बात करे तो आज शायद ही कोई पिता ऐसा होगा जो उम्र भर अपनी बेटी को घर में बिठा कर रखे या उसका बोझ उठाए। लेकिन इतिहास में बादशाह अकबर ने अपनी बेटियों के लिए जो फैसला लिया था, वो उनकी बेटियों ने चुपचाप मान लिया।