भीमताल में सीएम त्रिवेन्द्र ने सुनाई खुशखबरी, 4 अक्टूबर से उत्तराखंड के इन 5 शहरों से बढेगी हवाई कनेक्टिविटी

299
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

भीमताल- न्यूज टुडे नेटवर्क: भीमताल के कंट्री इन में डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2018 में बतौर मुख्य अतिथि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि पूरा उत्तराखंड फिल्म स्टूडियो है। इस साल 45 फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में हुई और कुछ सीरियलों की शूटिंग का कार्य चल रहा है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी गंभीर हैं और जिस तरह से उत्तराखंड की जलवायु है, उसी आधार पर यहां पर टूरिज्म विकसित करने पर जोर है।

बोले सीएम – हर कोई आना चाहता है उत्तराखंड

सीएम ने कहा कि इस बैठक के अंतर्गत जो सुझाव सरकार को मिलेंगे उस पर निश्चित ही विचार होगा। यह अलग बात है कि इन को विकसित करने में वर्ष लग जाएंगे , पर सरकार पांच स्थानों में 4 अक्टूबर से हवाई कनेक्टिविटी प्रारंभ करने जा रही है, जिसमें अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ भी सम्मिलित है। आने वाले समय में 27 स्टेशन ऐसे हैं, जिनको हवाई कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हेली सर्विस से इस बार ढाई गुना अधिक रेवेन्यू सरकार को प्राप्त हुआ है, जबकि सरकार ने दिल्ली का किराया काफी कम किया है। इससे पता चलता है कि उत्तराखंड में हर कोई आना चाहता है।

पर्यटन के क्षेत्र में भारत में उत्तराखंड दूसरा स्थान रखता है और इसी टूरिज्म को बढ़ाने के लिए सरकार ने गंगा की गोद में टिहरी को विकसित करने के लिए संकल्प लिया है। यही कारण है कि 13 नए स्थानों को खोजा गया है।

कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक बशीधर भगत, विधायक रामसिह कैडा, जिलाध्यक्ष प्रदीप विष्ट,फिल्म निर्माता निदेशक विवेक अग्निहोत्री, प्रमुख एनएफडीसी भारत सरकार विक्रमजीत राॅय, स्वामी लेक रिसार्ट महेन्द्र वर्मा, स्वामी रोज काण्डा होम स्टे जीवन वर्मा, सचिव पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन शंकर सिह, आयुक्त कुमायू मण्डल राजीव रौतेला, जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी के अलावा सुमनप्रीत, अध्यक्ष होटल एसोसिएशन दिनेश साह, करन रावत, मनोज साह, प्रकाश रावत, प्रताव विष्ट,दयाकिशन पोखरिया, जोगेन्दर पाल सिह रौतेला,राजेश नेगी, अम्बादत्त आर्य, हेमन्त विष्ट, यशोधर मठपाल के अलावा बडी संख्या में उद्यमी, उद्योगपति, फिल्म निर्माता आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन चेयरमैन सीआईआई उत्तराखण्ड राज्य काउन्सिल डॉ. विजय धस्माना द्वारा किया गया।