newstodaynetwork Banner

RAM MANDIR: यूपी के सीएम होंगे अयोध्‍या तीर्थ विकास परिषद के अध्‍यक्ष

RAM MANDIR:श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ (Shri Ram Janmbhoomi Teerth) क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद सरकार जल्द ही विकास परिषद (development council) का गठन करेगी। इस विकास परिषद का अध्यक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बनाया जाएगा। इस परिषद के गठन के लिय पर्यटन विभाग ने पहले ही प्रस्ताव भेज दिया था लेकिन राज्य सरकार श्रीराम जन्मभूमि
 | 
RAM MANDIR: यूपी के सीएम होंगे अयोध्‍या तीर्थ विकास परिषद के अध्‍यक्ष

RAM MANDIR:श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ (Shri Ram Janmbhoomi Teerth) क्षेत्र ट्रस्‍ट के गठन के बाद सरकार जल्‍द ही विकास परिषद (development council) का गठन करेगी। इस विकास परिषद का अध्‍यक्ष मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बनाया जाएगा। इस परिषद के गठन के लिय पर्यटन विभाग ने पहले ही प्रस्‍ताव भेज दिया था लेकिन राज्‍य सरकार श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के गठन का इंतजार कर रही थी।
RAM MANDIR: यूपी के सीएम होंगे अयोध्‍या तीर्थ विकास परिषद के अध्‍यक्ष
हाल ही में श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट का गठन हो चुका है। अब राज्‍य सरकार जल्‍द ही इस प्रस्‍ताव को मंजूरी देगी। विकास परिषद प्रस्‍ताव के मुताबिक इसमें 5 सदस्‍य होंगे जिसकी अध्‍यक्षता मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे। परिषद में एक पूर्णकालिक उपाध्‍यक्ष और मुख्‍य कार्यकारी अध्‍यक्ष भी नियुक्‍त होगा। विकास परिषद अयोध्‍या में विकास संबंधी एजेंसियों के तौर पर काम करेगी। परिषद को दो साल के अंदर अयोध्‍या की तस्‍वीर बदलने की जिम्‍मेदारी दी जायेगी।

स्वामी परमानंद गिरि को श्रीराम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) का अध्यक्ष बनाने की मांग
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिय बनाये गये ट्रस्ट में स्वामी परमानंद गिरि को अध्यक्ष बनाने की मांग की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि महाराज ने श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी में हुई बैठक के दौरान कहा कि राम मंदिर आंदोलन में स्वामी परमानंद ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने देश के हिंदू श्रद्धालुओं के लिय श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की बात उठाई थी।

निरंजनी अखाड़े के सचिव श्री महंत रामरतन पुरी महाराज मंशा देवी के ट्रस्ट अध्यक्ष श्री महंत रवीन्‍द्र पुरी महाराज ने भी कहा कि स्वामी परमानंद गिरि महाराज उत्तराखंड की देवभूमि से लंबे समय से जुड़े हैं इसलिए उन्हें राम मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।