100-100 के नोट निकल रहे हैं बोर्ड परीक्षा की कॉपी चैक करते समय

463
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ[न्यूज टुडे नेटवर्क].उत्तर प्रदेश वो राज्य. जिसमें बोर्ड के पेपर देने आए विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ी. करीब 10 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी है. वहीं गिने-चुने कुछ विद्यार्थियों ने परिक्षा दी लेकिन उन्होंने वो काम कर दिया जिससे की यूपी हमेशा बदनाम होते आया है. जी हां फिलाल इस समय यूपी में बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांची जा रही हैं.

जब टीचर कॉपियां चैक करने बैठे तब उन्हें ये देखकर काफी हैरानी हुई की कॉपी के बीच से नोट निकल रहे थे. कुछ 100-100 के तो कुछ 500 के. इतना ही नहीं बल्कि नोट के साथ कुछ मजेदार संदेश भी लिखे थे. एक छात्र ने कॉपी में 100 रूपये के साथ ये संदेश लिखा था कि ”सर, मेरी तबीयत ख़राब है, मैं अच्छे से तैयारी नहीं कर सका. मुझे पास कर दें, मैं गरीब हूं.”

वहीं, इस बारे में शिक्षकों का कहना है कि जिस तरह से जांच के दौरान रुपये निकल रहे हैं. ऐसा लगता है कि शिक्षकों को रिश्वत देने का प्रयास किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि यूपी में इस बार राज्य सरकार की ओर से काफी सख्ती की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जाता है कि इस बार 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ी.