सोशल मीडिया में चला नया ट्रेंड ‘Tide’ डिटर्जेंट खाकर, लोग वीडियो कर रहें हैं शेयर…

58
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें हर रोज तरह-तरह की वीडियो, मीम पड़ते रहते हैं, सोशल मीडिया में फेमस होने के लिए लोग कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. इस साल भी एक ऐसा ही ट्रेंड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो बच्चों-बड़े-बूढ़े की जान ले रहा है. अभी साल को शुरू हुए 20 दिन भी नहीं बीते हैं कि टाइड पॉड चैलेंज की वजह से अमेरिका में 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

Tide
टाइट पॉड खा रहे हैं और सोशल मीडिया में फोटो पोस्ट कर रहे हैं

क्या चीज है ये टाइड पॉड…

डिटर्जेंट खाना अमेरिका में 2018 का ट्रेंड बन गया है.

टाइड पॉड कपड़े धोने में इस्तेमाल होने वाला डिटर्जेंट है. ये डिटर्जेंट रंग-बिरंगे छोटे पैकेट में भरा होता है. देखने पर ये जेली टॉफी की तरह लगता है. सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चला है, जिसमें कहा जा रहा है कि इस टाइड पॉड को लोग खाएं और खाते हुए इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करें. इसके बाद तो लोगों में इसे खाने की बाढ़ आ गई. लोग इस टाइड पॉड को खाने लगे और वीडियो बनाकर उसे पोस्ट करने लगे. इसे खाने वालों में 14 से 20 साल के बच्चों की संख्या ज्यादा है.

टाइड पोड खाने से क्या होता है.

Tide Pods

टाइट पॉड बिल्कुल डिर्जेंट पाउडर की तरह काम करता है,यानी इससे कपड़े धोए जातें हैं. इसमें जहरीले कैमिकल्स मिले होते हैं. तो जाहिर सी बात है इसे खाने से तबियत बिगड़ जाती है, इसे थोड़ा सा खाने में ही डायरिया, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ हो सकती है. इतना ही नहीं इसे ज्यादा मात्रा में खा लिया जाए तो इससे मौत भी हो सकती है.कंपनी ने ये भी बताया है कि अगर किसी ने गलती से इस टॉइड पॉड को खा लिया है, तो उसे तुरंत ही एक ग्लास दूध या पानी पी लेना चाहिए. इसके बाद डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए.

शुरू कहां से हुआ ये ट्रेंड

इसी खबर को छपने के बाद से ये ट्रेंड की शुरूवात हुई…

टाइड पॉड खाने की खबर तेजी से वायरल हुई और फिर देखते ही देखते ये 2018 का नया ट्रेंड बन गया. इसपर खूब मीम भी बने.

डेली मेल रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका में 2018 में टाइड पॉड चैलंज के कारण अब तक डिटर्जेंट इन्फेक्शन के 40 केस हो चुके हैं. अमेरिका के उपभोक्ता सुरक्षा उत्पाद कमिशन की मानें तो इससे पहले भी अमेरिका में लोगों ने टाइड पॉट खाए हैं, जिसकी वजह से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है.