लखनऊ- मॉब लिन्चिंग पर सीएम योगी ने दिया ऐसा बयान, हिल गई कांग्रेस

82
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ- न्यूज टुडे नेटवर्क : मॉब लिन्चिंग की बढ़ती घटनाओं पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि गायों की उपयोगिता हमारे लिए उतनी ही है जितने इंसान की। हर प्राणि की अलग-अलग उपयोगिता होती है। ऐसे में हर किसी का बचाव किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार हर किसी को सुरक्षा प्रदान करेगी । यह हर व्‍यक्ति, समुदाय और धर्म की जिम्‍मेदारी है कि वे एक-दूसरे का सम्‍मान करें।

1984 दंगा है सबसे बड़ी मॉब लिचिंग की घटना

कांग्रेस के लिन्चिंग मामला उछालने पर योगी ने कहा कि 1984 के सिख दंगे मॉब लिन्चिंग की सबसे बड़ी घटना है। इन घटनाओं को अनावश्‍यक रूप से उछाला जा रहा है। अगर आप मॉब लिन्चिंग की बात करते हैं तो यह बताइए कि 1984 में क्‍या हुआ था? कानून-व्‍यवस्‍था राज्‍य का मुद्दा है। कांग्रेस की मंशा तिल को ताड़ बनाने की है, लेकिन वह इसमें सफल नहीं होंगे।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले लगना ‘बचकानी’ हरकत थी। पूरे देश ने उनके इस कृत्‍य को नकार दिया है। अविश्‍वास प्रस्‍ताव से कांग्रेस बेनकाब हो गई है। प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान राहुल की बयानबाजी और विपक्ष का रवैया गैरजिम्‍मेदाराना था।