बिना क्रीम, एक ही दिन में बनायें चेहरे को गोरा, बस करना होगा ये आसान उपाय…

250
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली : दुनिया में ऐसी कोई भी क्रीम नहीं है जिससे आपकी त्वचा को गोरा बनाया जा सके आपको जो त्वचा प्राकृतिक रूप से मिली है उसको सिर्फ और सिर्फ प्राकृतिक संसाधनों से स्वस्थ और आकर्षक बनाया जा सकता है, और आपको भी इधर उधर की फालतू केमिकल युक्त क्रीम के प्रयोग से बचना चाहिए जो हाल फिलाल तो आपके चेहरे का रंग तो साफ कर देंगे लेकिन बाद में अपना दुष्प्रभाव छोड़ जाती हैं, जिसका पता कुछ महीनों या कुछ वर्षों बाद आपको लगता है।

क्रीम

दाग धब्बों से पा सकेंगे छुटकारा

आज कल लोग खूबसूरत चेहरे को पाने के लिए लोग महंगे से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करत हैं। बहुत सारे लोगों, खास कर लड़कियों के चेहरे पर दाग, धब्बे और पिम्पल या डार्क सर्कल्स बने रहते हैं। उनको ठीक करने के लिए वह हर तरह के पापड़ बेलते हैं परंतु, फिर भी वह ठीक नही हो पाते। आज हम आपके लिए ऐसा उपाय लाये हैं, जिसको अपना कर आप रातों रात अपने डार्क सर्कल्स, दाग और धब्बे आदि से छुटकारा पा सकते हैं। इस उपाय के लिए आपको कोई महंगी विदेशी क्रीम खरीदने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। क्यूंकि, हम जो नुस्खा आपके लिए लाये हैं वो पूरी तरह से आयुर्वेदिक है। क्योंकि आयुर्वेदिक के किसी भी नुस्खे का कोई साइडइफेक्ट नहीं होता।

यह भी पढ़ें- दाल या सब्जी में नमक ज्यादा हो जाए तो ये 5 तरीके आएंगे आपके काम…

यह भी पढ़ें-तो इस वजह से शादी के बाद महिलाओं के शरीर का यह अंग हो जाता है बड़ा !

यह भी पढ़ें-Health Alert : अगर आप भी सर्दियो में गर्म पानी से नहाते हो तो, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

कुछ ही दिनों में चेहरे पर निखार आ जाएगा

हम आपको एक ऐसा आयुर्वेदिक फेस पैक बनाना सिखायेंगे, जिसको अगर रोज आप चेहरे पर लगा लेंगे तो कुछ ही दिनों में आप फर्क महसूस करेंगे। इसके लिए आपको एलोवेरा जेल, शहद, ग्लिसरीन, और गुलाब जल चाहिए होगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एलोवेरा जेल एक आयुर्वेदिक औषधि है जोकि कईं प्रकार की बिमारियों को दूर करने में काम आती है साथ ही आयुर्वेदिक फेस पैक बनाने में भी इस्तेमाल होती है। इसके अलावा अगर बात शहद की करें तो शहद को त्वचा के निखार के लिए अहम भूमिका दी जाती है. साथ ही ग्लिसरीन और गुलाबजल भी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं।

gulab-jal-

ये है फेस पैक बनाने का तरीका

सबसे पहले आप एक बाउल ले लीजिये और उसमे 2 टेबल स्पून एलोवेरा जेल डाल लें। अब इस जेल में आप आधा चम्मच शहद मिला लें। इसके बाद आप आधे चम्मच से थोडा कम गुलाब जल और 1/2 टेबल स्पून ग्लिसरीन डाल लें। अब इन चारों चीजों को उसी चम्मच की सहायता से अच्छे से मिक्स कर लें। अब आपका फेस पैक तैयार हो चुका है। इसको 10 मिनट तक ऐसे ही पड़ा रहने दें और अब इसको आप सप्ताह में दो से तीन बार कॉटन की सहायता से चेहरे पर लगा सकते हैं।