26 जनवरी को पौड़ी में गूंजेंगे देशभक्ति के गीत और शहर होगा जगमग- डीएम सुशील कुमार

137
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

पौड़ी- शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा… देश की आजादी के खातिर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीर सपूतों को नमन करने वाला गणतंत्र दिवस एक बार फिर आने को बेताब है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का आयोजन को खास बनाने के लिए जिला प्रशासन ने भी मुस्तैद हो गया है। जिलाधिकारी सुशील कुमार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस को प्रातः 9:30 बजे सभी सरकारी, गैरसरकारी कार्यालयों एवं भवनों पर झण्डारोहण किया जाएगा।

Republic Day पौड़ी में गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस पर होंगे ये कार्यक्रम

10.30 बजे सार्वजनिक रूप से कण्डोलिया मैदान में ध्वजारोहण किया जाएगा। जिसमें पुलिस विभाग, एनसीसी कैडिट्स, स्काउट, होमगार्ड द्वारा मार्चपास्ट व शिक्षा विभाग के विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नाटक, पेंटिंग, खेलकूद आदि कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने सभी सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी विभागों को निर्देश दिए हैं कि 25 व 26 जनवरी को अपने-अपने कार्यालय भवनों के अलावा शहीद स्मारकों एवं मूर्ति स्थलों में सायं 6 बजे से रात्रि 11 बजे तक प्रकाशमान किए जाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सभी अधिकारी कर्मचारी एवं सभी नगर निगम, नगर पंचायत सफाई अभियान चलाकर सफाई पर विशेष ध्यान देंगे। इसके अतिरिक्त विशेष सफाई अभियान के लिए शहरी क्षेत्रों में नगर पालिकाओं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती राज विभाग के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रमों को गति प्रदान की जायेगी।

Republic Day पौड़ी में गणतंत्र दिवस

इस क्रम में कल 17 जनवरी को विकास भवन तथा 18 जनवरी को मलिन बस्ती में सफाई अभियान चलेगा। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे कल से आगामी 31 जनवरी तक शहर के मुख्य स्थलों के साथ ही सभी वार्डों में विशेष सफाई चलायें। 25 जनवरी को 10.30 बजे से क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन पौड़ी तथा कोटद्वार में दोपहर बाद 3.00 बजे से खेल विभाग द्वारा किया जाएगा। जिलाधिकारी ने 25 व 26 जनवरी को स्थानीय निकाय व नगर पालिकाओं के माध्यम से पूरे जनपद के चौराहों, तिराहों, शहीद स्मारकों, मूर्ति स्थलों में राष्ट्रीय देशभक्ति गीतों का प्रसारण किए जाने के निर्देश दिए।

सम्मानित होंगे स्वतंत्रता सेनानी

इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों एवं गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने तहसीलों में गणतंत्र दिवस के पर्व को सौहार्दपूर्ण मनायें। इस अवसर पर जिला चिकित्सालयों में रोगियों को फल वितरण कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित किया जाएगा। जिसमें महिला शरणालय कोटद्वार तथा कुष्ट आश्रम श्रीनगर में भी फलों का वितरण किया जाएगा।

इस बार मुख्य कार्यक्रम कंडोलिया मैदान में कार्यक्रमों का समापन राष्ट्रगान के साथ किया जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, एसडीएम सदर केएस नेगी, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, जिला पंचायत राज अधिकारी एमएम खान, सहायक परियोजना निदेशक सुनील कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कुंवर सिंह रावत के साथ ही गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।