हल्द्वानी के आर्यन जुयाल का भारतीय क्रिकेटअण्डर-19 विश्वकप के लिए चयन, मिल रही हैं बधाईयां ही बधाईयां

100
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी के आर्यन जुयाल कठिन परिश्रम और आत्मविश्वास के बल पर अण्डर 19 विश्वकप के लिए चयनित हुए हैं। भारतीय टीम में जगह बनाने वाले आर्यन हल्द्वानी के पहले खिलाडी है।  आर्यन का चयन 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के लिए हुआ है। आर्यन सेण्ट्रल हाॅस्पिटल के मालिक डाॅ. संजय जुयाल के बेटे है। आर्यन ने  उत्तर प्रदेश , आध्रप्रदेश, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाते हुए इंडिया टीम में जगह बनाई है।

aryan juyal under 19 world cup
indian player aryan juyal

आर्यन के रिकार्ड

आर्यन कई बार शतक और अर्धशतक जड़कर क्रिकेट सैलैक्टर्स की नज़र में चढ़ चुके हैं। ग्वालियर में हाल ही वीनू मांकड ट्राफी में आर्यन ने अच्छी विकेट कीपिंग के साथ धुआधार बल्लेबाजी करते हुए 5 मैच में सबसे ज्यादा 401 बनाकर खिलाडियों के छक्के छुडा दियें।, कूच बिहर ट्राफी में 3 मैच 2 सेंचुरी लगाकर अपनी बैटिंग लाइन को मजबूती से भारतीय सैलैक्टर्स के सामने रखा। इसके अलावा चैलिंजर्स ट्राफी में भी आर्यन में जबरदस्त प्रर्दशन करके अपने बल्ले का जौहर दिखाया है। आर्यन वन डाउन खेलते है और शानदार विकेट कीपिंग करते हैं।

कल पहुंचेगे हल्द्वानी

डाॅ. संजय जुयाल ने बताया कि उनके बेटे आर्यन का शुरू से ही खेल में काफी मन था इसीलिए उन्होंने बेटे को क्रिकेट के लिए बाहर भेज दिया है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से उत्तराखण्ड कोटे के लिए खिलते हुए आर्यन ने जगह बनाई है। इस टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं जिनको इण्डियन वाॅल के नाम से भी जाना जाता है। आर्यन के आर्दश भारतीय टीम चर्चित खिलाडी महेन्द्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सेचिन तेंदुलकर है।