देहरादून- इस बार 26 जनवरी की परेड बनेगी यादगार, मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिये ये अहम निर्देश

Facebooktwittergoogle_pluspinterest
 देहरादून- गणतंत्र दिवस को भव्य बनाने के लिए उत्तराखंड़ सरकार तैयारियों में जुट गई है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में बीते शनिवार को गणतंत्र दिवस समारोह के तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शासकीय भवनों को प्रकाशमान करने के लिए एलईडी बल्बों का इस्तेमाल किया जाय। जिलों में ध्वजारोहण के लिए प्रभारी मंत्रियों को आमंत्रित किया जाय। परेड ग्राउंड में प्रदर्शित होने वाली झांकियों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, एसडीआरएफ, चारधाम आदि संदेश देने वाले विषयों को लिया जाय। 14 जनवरी से पूरे प्रदेश में व्यापक सफाई अभियान चलाया जाय।
 मुख्य
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह,सचिवालय में गणतंत्र दिवस समारोह के तैयारियों की समीक्षा करते हुए.

राज्यपाल लेंगे परेड की सलामी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को राज्यपाल सुबह 10.30 बजे परेड की सलामी लेंगे। परेड में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी, एनएसएस, पूर्व सैनिक, पुलिस की टुकड़ियां रहेंगी। सबसे अच्छी परेड को पुरस्कृत किया जाएगा। पहले, दूसरे और तीसरे पुरस्कार का चयन प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में गठित समिति करेगी। बताया गया कि सचिवालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में सुबह 9.30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। 25 जनवरी को प्रमुख चौराहों पर देश भक्ति के गीत बजाए जाएंगे, टाउन हॉल में कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।
बैठक में सचिव शिक्षा डॉ.भूपिंदर कौर औलख, सचिव सूचना चंद्रशेखर भट्ट, एडीजी राम सिंह मीणा, वीसी एमडीडीए आशीष कुमार, अपर सचिव शहरी विकास विनोद सुमन, डीएम देहरादून मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, सेना, आईटीबीपी, एसएसबी के अधिकारी उपस्थित थे।

loading...